कंपनी अप्रैल तक कर्नाटक और तमिलनाडु में अपनी जौ-आधारित घरेलू लेगर बीयंग बीयर को पेश करेगी।
दिल्ली स्थित पेय निर्माता किमया हिमालयन Beverages, अगले वर्ष दक्षिण भारतीय बाजार में प्रवेश करने की योजना बना रही है। कंपनी के संस्थापक और सीईओ ने बताया कि अप्रैल 2024 तक वे कर्नाटक और तमिलनाडु में अपनी जौ-आधारित घरेलू लेगर बीयंग बीयर पेश करेंगे।
इस उत्पाद की वर्तमान में उत्तर भारत के पांच बाजारों में उपस्थिति है, जिसमें दिल्ली और उत्तराखंड - उनके सबसे मजबूत बाजार -, उत्तर प्रदेश शामिल हैं, और हाल ही में उन्होंने पंजाब और चंडीगढ़ में प्रवेश किया है। "हमारी बीयर बाजार में प्रसिद्ध रही है क्योंकि यह एक मजबूत क्षेत्र की बीयर के लिए बढ़ती पसंद को पूरा करने के लिए बनाई गई है, जिसमें स्वाद, सुगंध और आफ्टरटेस्ट सहित हल्की बीयर के गुण होते हैं," जिंदल ने बताया।
विभिन्न आयु समूहों में आकर्षक और युवा ब्रांड पहचान विकसित करते हुए, यह बीयर उम्र, लिंग, या स्थान की परवाह किए बिना उपभोक्ताओं की सेवा करने का इरादा रखती है, उन्होंने जोड़ा।
कंपनी की शुरुआत सितंबर 2019 में हुई थी, और मार्च 2023 तक बिक्री मामले 1,25,000 से लगभग एक मिलियन तक बढ़ गए हैं। यह अधिकांशत: ऑफ-प्रिमिस पर ध्यान केंद्रित है, जिसमें रिटेल बिक्री का 96 प्रतिशत हिस्सा है।
वर्तमान में, किमया की वार्षिक उत्पादन क्षमता एक मिलियन केस पर रही है, जो विभिन्न इकाइयों में लगभग 200,000 हेक्टोलीटर के बराबर है। पिछले साल, इसने 100 प्रतिशत अनुबंधित सुविधा का उपयोग किया, 100,000 हेक्टोलीटर उत्पन्न किया। अब यह क्षमता को दोगुना करके, 200,000 हेक्टोलीटर का लक्ष्य रखा गया है, और हम संभावित अतिरिक्त विस्तार का मॉनिटर कर रहे हैं।
उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने के संदर्भ में, जिंदल ने कहा, "हम उपभोक्ता की आवश्यकताओं को समझने और विभिन्न बाजार सेगमेंट्स को लक्षित करने पर काम कर रहे हैं। बाजार के प्रीमियम सेगमेंट के लिए एक बीयर बनाने पर मुख्य ध्यान है, जो वास्तविक रूप से क्राफ्ट है और शैली और गुणस्तर में उत्कृष्ट है। हम यह भी कार्यरत हैं जिन पर आधारित पेय पदार्थों को उपभोक्ता की पसंद को संबोधित करने के लिए।"